क्या आप जानते हो ? ये Google Extension? | Google Crome Extension

क्या आप जानते हो ? ये Google Extension? | Google Crome Extension


HOLA:

होला एक वीपीएन एक्सटेंशन है जो आपको भौगोलिक रूप से प्रतिबंधित सामग्री से इंटरनेट तक पहुंचने की अनुमति देता है। होला किसी भी मॉड्यूल को स्थापित किए बिना काम कर सकता है और आप इसका उपयोग साइट तक तुरंत पहुंचने के लिए कर सकते हैं।

होला एक निःशुल्क 24 विज्ञापन-मुक्त वीपीएन प्रॉक्सी सेवा है जो तेज़ इंटरनेट एक्सेस प्रदान करती है। जब आपके देश, कंपनी या स्कूल में वेबसाइटें अवरुद्ध या प्रतिबंधित हो जाती हैं तो मीडिया के लिए मुफ़्त होला अनब्लॉकर वीपीएन प्रॉक्सी सेवा को स्ट्रीम किया जा सकता है।

Google Dictonary:

Google Art Project से पता चलता है कि Google के पास अपने Chrome ब्राउज़र के लिए कुछ बेहतरीन एक्सटेंशन उपलब्ध हैं। गूगल डिक्शनरी भी उनमें से एक उपयोगी एक्सटेंशन है। यह एक उपयोगी उपकरण है. जो आपको वेबसाइट पर किसी भी शब्द की त्वरित परिभाषा देता है। इस एक्सटेंशन को इंस्टॉल करने के बाद जब भी आपको वेबसाइट पर किसी शब्द की परिभाषा जाeननी हो तो बस उस शब्द पर डबल क्लिक करें और परिभाषा प्राप्त करें। साथ  आपको पीला पॉप-अप दिखाई देगा.

PushBullet:

आपके संदेश, फ़ोटो, गाने और लिंक कई स्थानों पर लाइव हैं। यह आपके फ़ोन, टैबलेट, कंप्यूटर और अन्य डिवाइस पर लाइव है। ये सभी चीजें आपको कभी-कभी अपने दोस्तों से मिलती हैं तो कभी उन लोगों से जिन्हें आप फॉलो करते हैं। पुशबुलेट एक ऐसी जगह है जहां आप सब कुछ इकट्ठा कर सकते हैं और जरूरत पड़ने पर आसानी से उस तक पहुंच सकते हैं।

इस एक्सटेंशन के जरिए आप अपने दोस्तों से चैट कर सकते हैं। कॉल, टेक्स्ट और अन्य सूचनाएं आपके फ़ोन से पीसी पर भेजी जा सकती हैं। यदि आपको फोन पर कोई एसएमएस या व्हाट्सएप संदेश प्राप्त

होता है, तो आप तुरंत अपने पीसी पर डेस्कटॉप अधिसूचना से इसका उत्तर दे सकते हैं।

दूसरी ओर, यदि आप किसी तृतीय-पक्ष ईमेल ऐप का उपयोग कर रहे हैं, तो आप ईमेल को पढ़े गए के रूप में चिह्नित कर सकते हैं या सूचनाएं प्राप्त करने के लिए ऐप को म्यूट कर सकते हैं। 1. फोन पर चल रहे मौजूदा गानों के लिए नोटिफिकेशन प्राप्त किया जा सकता है। पुशबुलेट का उपयोग करने के लिए क्रोम में एक एक्सटेंशन इंस्टॉल किया जा सकता है और फोन में ऐप इंस्टॉल किया जा सकता है।


Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *